Homeखेल ,
KKR की किंग्स इलेवन पर शानदार जीत

 इंदौर । सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक की फिफ्टी के बाद आंद्रे रसेल की शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने शनिवार को आईपएल 2018 में किंग्स इलेवन पर 31 रनों से जीत दर्ज की। केकेआर ने 6 विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन 8 विकेट पर 214 रन ही बना पाया। इस जीत के साथ केकेआर 12 मैचों से 12 अंकों के साथ चौथे क्रम पर पहुंच गया। किंग्स इलेवन 11 मैचों से 12 अंकों के साथ तीसरे क्रम पर है।

विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहे किंग्स इलेवन को ठोस शुरुआत चाहिए थी, लेकिन क्रिस गेल 21 रन बनाकर रसेल के शिकार बने। रसेल ने अगली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल को चलता किया। राहुल ने 22 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। नायर (3) के रूप में रसेल ने तीसरा शिकार किया। मेजबान टीम की उम्मीदें राहुल पर टिक गई थी, लेकिन वे 29 गेंदों में 2 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 66 रन बनाकर नरेन के शिकार बने। अक्षर पटेल 19 रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बने। इसके बाद कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने संघर्ष किया, लेकिन उनकी पारी भी टीम को जीत नहीं दिला पाई। वे 22 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर प्रसिद्ध के शिकार बने। आंद्रे रसेल ने 41 रनों पर 3 विकेट लिए जबकि प्रसिद्ध को 31 रनों पर 2 विकेट मिले।

किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टाई की शॉर्ट गेंद को लिन पुल करने गए, वे चूके जिसके बाद गेंद उनके थाई पैड और फिर हाथ से लगती हुई बेल्स पर जा गिरी और उन्हें पैवेलियन लौटना पड़ा। लिन ने 15 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। नरेन ने अक्षर की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। वे 26 गेंदों में इस मंजिल तक पहुंचे। यह उनकी इ: सत्र में दूसरी फिफ्टी है। नरेन की शानदार पारी का अंत एंड्रयू टाई ने किया जब उनकी उछलती गेंद पर नरेन विकेटकीपर केएल राहुल को कैच थमा बैठे। नरेन ने 36 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। अभी मेहमान टीम इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि टाई ने एक गेंद बाद रॉबिन उथप्पा (24) को पैवेलियन लौटाया। वे मोहित शर्मा को कैच थमा बैठे।

रसेल 31 रन बनाने के बाद टाई की गेंद को हवा में खेल बैठे और विकेटकीपर राहुल ने आसान कैच लपका। मोहित शर्मा ने नीतिश राणा को आउट किया। दिनेश कार्तिक 50 रन बनाकर सरन के शिकार बने। यह उनकी इस आईपीएल में पहली फिफ्टी है। शुभमन गिल 16 और जेवोन 6 रन बनाकर नाबाद रहे। एंड्रयू टाई ने 41 रनों पर 4 विकेट लिए।

कोलकाता ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर टॉम कुरैन की जगह जेवोन सियरलेस और रिंकू सिंह की जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया। को शामिल किया। पंजाब की टीम में कई बदलाव किए गए। पंजाब ने बदलाव कर अक्षदीप नाथ की जगह मयंक अग्रवाल को मनोज तिवारी की जगह बरिंदर सरन और और मार्कस स्टोनिस की जगह एरोन फिंच को शामिल किया।

टॉस बेहद महत्वपूर्ण :

 

होलकर स्टेडियम में टॉस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेती है। इस मैदान पर अभी तक आईपील के कुल 7 मैच खेले गए और हर बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम विजयी हुई। दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़‍ियों को काफी परेशानी का सामना करना होगा क्योंकि यह दिन का मैच है और मौसम विभाग के अनुसार तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहेगा।

पिछले मैच में केकेआर को हराया था किंग्स इलेवन ने :

 

इन दोनों टीमों के बीच पिछला इस सत्र का पहला मैच कोलकाता में खेला गया था। वर्षा बाधित उस मैच में किंग्स इलेवन ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। केकेआर ने 7 विकेट पर 191 रन बनाए थे, जवाब में 11.1 ओवरों में 1 विकेट पर 126 रन बनाकर किंग्स इलेवन विजयी हुई थी।

टीमें - किंग्स इलेवन : केएल राहुल, क्रिस गेल, करूण नायर, मयंक अग्रवाल , मनोज तिवारी, अक्षर पटेल, एरोन फिंच, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा, मुजीबुर रहमान।

केकेआर : सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतिश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, जेवोन सियरलेस, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

Share This News :