Homeखेल ,
कोटला में RCB की जीत, दिल्ली को 5 विकेट से दी मात

यल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल सीजन 11 के 45वें मुकाबले में 5 विकेट से शिकस्त दे दी है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 182 रनों का टारगेट दिया.

जवाब में बेंगलुरु की टीम ने एबी डिविलियर्स (37 गेंदों में नाबाद 72 रन) और विराट कोहली (40 गेंदों में 70 रन) की धमाकेदार पारियों की बदौलत 19 ओवर में 187 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया और प्लेऑफ के लिए अब भी अपनी उम्मीदें कायम रखीं. दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. उसकी यह 12 मैचों में 9वीं हार है. बेंगलुरु ने 11वें मैच में चौथी जीत दर्ज की. उसके अब आठ अंक हो गए हैं और अगर-मगर के जरिए उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बनी हुई है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 182 रनों का टारगेट दिया. दिल्ली के लिए एक बार फिर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और 34 गेंदों में 61 रन ठोक दिए.

इसके अलावा आईपीएल में अपना डेब्यू करने  वाले अभिषेक शर्मा ने 19 गेंदों में 46 रनों की तूफानी पारी खेली. एक समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली 160 के पास भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा की अंत में खेली गई पारी ने दिल्ली को इस स्कोर तक पहुंचा दिया. बेंगलुरु के लिए युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए. मोइन अली और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली.

डेयरडेविल्स ने पहले तीन ओवर में ही दोनों ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (2) और जेसन रॉय (12) के विकेट गंवा दिए. इन दोनों को गेंदबाजी का आगाज करने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (28 रन देकर दो विकेट) ने पवेलियन की राह दिखाई.

पंत ने पहले परिस्थितियों को परखा और फिर अपनी पारी को आगे बढ़ाया. दिल्ली ने पावरप्ले तक दो विकेट पर 44 रन बनाए थे. इसके बाद पंत ने समय की नजाकत को भांपते हुए मोहम्मद सिराज पर मिडविकेट और लांग ऑफ पर दो दर्शनीय छक्के लगाए.

पंत पूरे प्रवाह में थे जबकि अय्यर पर रन बनाने का दबाव था. विराट कोहली ने पंत के तेवरों को देखकर मोईन अली और चहल को दोनों छोर से गेंद सौंप दी. पंत ने दोनों को अपने अंदाज में सबक सिखाकर 27 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन मोईन की एक गेंद पर खेला गया उनका स्लॉग शॉट एबी डिविलियर्स ने लंबी दौड़ लगाकर उसे कैच में बदल दिया.

डिविलियर्स ने इससे पहले अय्यर का कैच छोड़ा था जब वह 20 रन पर खेल रहे थे. वह इसके बाद भी अपेक्षित तेजी से नहीं खेल पाए और जब पंत के आउट होने के बाद उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई थी तब वह पवेलियन लौटे. अभिषेक ने हालांकि डेथ ओवरों में पंत की कमी नहीं खलने दी.

 

अभिषेक ने तेजी से रन बटोरे. विजय शंकर ने उनका बखूबी साथ दिया और 20 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया.

Share This News :