Homeदेश विदेश ,slider news,
कमल खिल रहा है

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद अब मतगणना जारी है और रुझानों में दक्षिण भारत में एक बार फिर कमल खिलता नजर आ रहा है। 224 में से 222 सीटों के रुझान आ चुके हैं और इन रुझानों में भाजपा ११५  सीटों पर आगे निकल गई है वहीं कांग्रेस 65 सीटों पर आगे है। इनके अलावा कुमारस्वामी की जेडीएस 41 किंग मेकर बनती दिख रही है। रुझानों को देखते हुए बेंगलुरु में भाजपा के मुख्यालय पर जश्न शुरू हो चुका है।

कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिद्धारमैया बदामी पर मामूली अंतर से आगे और चामुंडेश्वरी सीट पर पीछे चल रहे हैं वहीं जेडीएस के कुमारस्वामी अपनी सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से आगे चल रहे हैं। वरुणा से सिद्दरमैया के बेटे यतींद्र आगे चल रहे हैं। दावणगेरे से मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे पीछे चल रहे हैं। बेल्लारी से रेड्डी बंधुओं को शुरुआती बढ़त मिल रही है। एचडी देवेगौड़ा के दोनों बेटे एचडी कुमार स्वामी रामनगर और एचडी रेवन्ना होलनर्सीपुरी आगे चल रहे हैं।

राज्य में 222 सीटों के लिए 12 मई को हुए मतदान के बाद आज चुनाव मैदान में उतरे 2654 उम्मीदवारों की तकदीर का फैसला हो रहा है। इनमें से 216 महिला उम्मीदवार हैं। मतगणना के लिए राज्य के 38 मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राज्य में 55000 पुलिसकर्मी तैनात किए हैं जिनमें से 11 हजार तो सिर्फ बेंगलुरु में ही हैं।

Share This News :