Homeदेश विदेश ,
वाघेला कांग्रेस में शामिल

 गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका लगता है। गुजरात के पाटन से बीजेपी सांसद लीलाधर वाघेला के पोते अजय वाघेला बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अजय ने शनिवार को ही भाजपा से अपना इस्तीफा दे दिया था और अगले दिन कांग्रेस का दामन थाम लिया।

वाघेला के इस कदम से गुजरात की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। दरअसल, लीलाधर वाघेला गुजरात में बीजेपी का ताकतवर चेहरा हैं और वह पाटन लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसे में जाहिर सी बात है कि उनकी पार्टी पर पकड़ काफी मजबूत होगी, लेकिन उनके पोते द्वारा लिया गया फैसला बेहद चौंकाने वाला है।भाजपा इस वक्त अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। ऐसे में गुजरात में उसे झटका मिलना काफी हैरानी भरा है। बीजेपी ने दो हफ्ते पहले ही 2019 के संबंध में राज्य में मीटिंग की थी। मीटिंग में फैसला हुआ था कि वह 10 से ज्यादा सीटों पर पुराने चेहरे रिपीट नहीं करेगी।

भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा नए चेहरों को जगह देना चाहती है, ऐसे में संभावनाएं हैं कि बीजेपी लीलाधर वाघेला समेत अन्य नेता जैसे लालकृष्ण आडवाणी, फिल्म अभिनेता परेश रावल, विठ्ठल रडाडिया, डॉ. किरीट सोलंकी, नारन कोछाडिया, जय श्री पटेल और कई अन्य नेताओं के टिकट काट सकती है और नए लोगों को मौका दे सकती है।

अजय वाघेला कांग्रेस यूथ विंग में शामिल हुए हैं। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह पार्टी के लिए युवाओं के बीच बड़ी भूमिका निभाएंगे और युवाओं के वोट जुटाने का काम करेंगे। 2014 के आम चुनाव में बीजेपी को सत्ता में लाने की युवाओं की बड़ी भूमिका रही थी। इसलिए कांग्रेस इस बार अधिक से अधिक युवाओं पर फोकस करना चाहती है।

Share This News :