Homeराज्यो से ,खास खबरे,
मैडम तुसाद म्यूजियम में योग करते दिखेंगे रामदेव, लगेगी मोम की प्रतिमा

योग गुरु बाबा रामदेव भी जल्द उन चुनिंदा भारतीय हस्तियों में शुमार हो जाएंगे जिनकी मोम की प्रतिमा मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाई जाएगी. स्वामी विवेकानंद के बाद बाबा रामदेव ऐसे दूसरे संत होंगे जिनकी प्रतिमा मैडम तुसाद म्यूजियम में लगेगी.

रामदेव ने लंदन में बताया कि आज मैडम तुसाद म्यूजियम में लुक-ए-लाइक यानी प्रतिकृति लगाने के लिए म्यूजियम के आग्रह को उन्होंने अपनी सहमति दे दी, जिससे पूरी दुनिया से आने वाले पर्यटकों में योग और योगी के चरित्र के बारे में जानने की उत्सुकता जगे.

मोम की प्रतिमा पर अपनी सहमति जताने को लेकर उन्होंने कहा कि ऋषियों के साइंटिफिक, सेक्यूलर और सार्वभौमिक ज्ञान का प्रचार होना चाहिए.

मैडम तुसाद म्यूजियम लंदन में मोम की मूर्तियों का एक विशालकाय संग्रहालय हैं. दुनिया के कई बड़े शहरों में भी इसकी शाखाएं हैं. मोम शिल्पकार मेरी तुसाद ने इस म्यूजियम की स्थापना 1835 में की थी.

मैडम तुसाद म्यूजियम में महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिमा लगी हुई है. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली के अलावा सिनेमा जगत की कई दिग्गज हस्तियों अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, सलमान खान, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, काजोल, करण जौहर, प्रभास और वरुण धवन की भी प्रतिमा लगी हुई है.

 

Share This News :