Homeखेल ,
सिंधु लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में

लंदन। भारत की पीवी सिंधु ने धमाकेदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियन शिप के फाइनल में प्रवेश किया। तीसरे क्रम की सिंधु ने दूसरे क्रम की अकाने यामागुची को सीधे गेमों में हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। अब उनका मुकाबला ओलिंपिक चैंपियन केरोलिना मारिन से होगा।

सिंधु ने यह मुकाबला 21-16, 24-22 से जीता। यामागुची ने पहले गेम में 5-0 की बढ़त बनाई, लेकिन सिंधु ने वापसी की। ब्रेक के वक्त यामागुची 11-10 से आगे हो गई। इसके बाद सिंधु ने वापसी कर लगातार चार अंक लेकर 16-12 की बढ़त बनाई। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद पहला गेम 21-16 से जीता। यह गेम 20 मिनट चला। दूसरे गेम में यामागुची ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी थी। वे एक समय 19-12 से आगे हो गई थी, ले‍किन इसके बाद सिंधु ने लगातार 8 अंक हासिल करते हुए 20-19 की बढ़त बनाई। इसके बाद 1-1 अंक के लिए संघर्ष हुआ और अंत में सिंधु ने यह गेम 24-22 से जीतते हुए मैच पर कब्जा जमाकर फाइनल में जगह बनाई।

सिंधु लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है। पिछले वर्ष उन्हें ग्लासगो में फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा के हाथों हारकर रजत पदक पर संतोष करना पड़ा था। इस तरह सिंधु का कम से कम रजत पदक पर कब्जा तय हो गया है। वे इसके अलावा दो कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं।

Share This News :