Homeअपना शहर ,
पिस्टलों की तस्करी करने वाला गिरफ्तार, 6 पिस्टल बरामद

मुरैना। बेल्जियम जैसी दिखने वाली हैंडमेड पिस्टलों की तस्करी करने वाले एक आरोपित को शहर कोतवाली पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपित के पास से पुलिस को 6 पिस्टल बरामद हुई हैं। साथ ही छह राउंड बरामद किए हैं। आरोपित खरगोन जिले के सिकलीगरों से पिस्टल लेकर आया था और उन्हें जिले में बेचना था।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने पत्रकारों को बताया कि शहर कोतवाल टीआई अतुल सिंह को सूचना मिली कि खरगोन से पिस्टल लेकर दो युवक मुरैना आ रहे हैं। सूचना मिलने के बाद बस स्टैंड पुलिस को तैनात कर दिया गया।

जैसे ही दोनों युवक उतरे वैसे ही मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस ने युवकों को दबोचने का प्रयास किया। एक आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया, लेकिन दूसरा भाग गया। पकड़ा गया आरोपित ओपू उर्फ उपेन्द्र पुत्र महेश सिकरवार है। आरोपित के पास बेल्जियम स्टायल की बेहतरीन पिस्टल मिली।

हालांकि पिस्टल खरगोन के सिकलीगरों द्वारा बेल्जियम की पिस्टलों की नकल पर बनाई गई हैं। एसपी ने बताया कि पिस्टलें इतनी बेहतरीन है कि पुलिस लाइन के आर्म्स एक्सपर्ट ने भी उन्हें अच्छा बताया है। सभी पिस्टलें 32 बोर की हैं। आरोपित के दूसरे साथी बबलू उर्फ दोसा पुत्र लाखन निवासी गोपालपुरा की तलाश की जा रही है।एसपी के मुताबिक आरोपित खरगोन से 5 से 6 हजार रुपए में पिस्टल लेकर आता था। उसे मुरैना व आसपास के क्षेत्र में 15 से 40 हजार तक में बेच लेते थे। आरोपित दूसरी बार पिस्टल की खेप लेकर आया था। दूसरे आरोपित के बैग में भी पिस्टलें थी। इसलिए उसकी भी तलाश की जा रही है। एक-दो दिन में उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share This News :