Homeखेल ,
भारतीय टीम गहरे संकट में, लगा नौवां झटका

लॉर्ड्स। जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी के चलते शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच में भारत मुश्किल में घिर गया। भारत ने वर्षा प्रभावित दूसरे दिन पहली पारी में 35 ओवरों में 9 विकेट पर 107 रन बना लिए हैं। मोहम्मद शमी 10 और ईशांत शर्माबगैर खाता खोले क्रीज पर हैं। वर्षा के कारण शुक्रवार को दो बार खेल रोका गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही जब एंडरसन ने पहले ही ओवर में शानदार आउट स्विंगर पर विजय को बोल्ड कर दिया। अभी भारत इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि एंडरसन की शानदार गेंद पर राहुल (8) ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा दिया। भारत ने पहली पारी में जब 6.3 ओवर में 2 विकेट पर 11 रन बनाए थे तभी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।

एक घंटे से ज्यादा समय तक खेल नहीं हो पाया। इसके बाद खेल शुरू हुआ लेकिन भारत की समस्या कम नहीं हुई। एंडरसन की गेंद को पुजारा (1) ने ऑफ साइड में खेला और रन के लिए दौड़े। दूसरे छोर से विराट भी तेजी से बाहर निकले लेकिन ओली पोप को गेंद पर झपटते देख वे वापस लौट गए। भारत के दोनों बल्लेबाज एक छोर पर पहुंचे और पोप ने पुजारा को रन आउट कर दिया। इसके बाद बारिश शुरू हो गई।दूसरी बार जब वर्षा के कारण खेल रोका गया तब भारत ने 8.3 ओवरों में 3 विकेट पर 15 रन बना लिए थे। विराट 3 रन बनाकर क्रीज पर थे। इसके बाद स्थानीय समयानुसार शाम 5.10 बजे खेल फिर शुरू हुआ। तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान ‍अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभालने की कोशिश की।क्रिस वोक्स ने इस साझेदारी को तोड़ा जब उन्होंने विराट (23) को दूसरी स्लिप में जोस बटलर के हाथों झिलवाया। हार्दिक पांड्या (11) इस बार भी असफल रहे और वोक्स की गेंद पर बटलर को कैच थमा बैठे। रहाणे के पास अपनी उपयोगिता साबित करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वे 18 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर एलिस्टेयर कुक को कैच दे बैठे। एंडरसन ने इसके बाद कुलदीप यादव को तो खाता भी नहीं खोलने दिया, वे एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटे। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने रविचंद्रन अश्विन को एलबीडब्ल्यू किया। उन्होंने सर्वाधिक 29 रन बनाए। अश्विन ने रिव्यू लिया, लेकिन उन्हें इसका लाभ नहीं मिला।

Share This News :