Homeअपना शहर ,
एलएनआईपीई में शहीद सेंकेड लेफ्टिनेंट शशिंद्र सिंह जाधव की याद में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन

लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान में आज शौर्य दिवस के अवसर पर संस्थान के पूर्व छात्र शहीद सेंकेड लेफ्टिनेंट शशिंद्र सिंह जाधव (वीर चक्र पुरस्कार विजेता) के लिए श्रद्धांजली समारोह का आयोजन किया गया। 
समारोह में संस्थान के कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा ने सभा का संबोधित करते हुए कहा कि संस्थान गौरवशाली इतिहास के पन्नों का यदि हम सभी अध्ययन करें तो हम यह पाएंगे कि हमारे संस्थान के कई छात्र-छात्राओं ने भारतीय रक्षा सेवा की विभिन्न विभागों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया हैं। कुछ ऐसे भी हैं जिन्होने देश के लिए सर्वोपरी बलिदान करते हुए वीरता पूर्वक शहीद हुए। उनमें से ही एक हैं हमारे पूर्व छात्र शहीद सेंकेड लेफ्टिनेंट शशिंद्र सिंह जाधव जिन्होने 1965 की पाकिस्तान युद्ध में अपने प्लाटून को सुरक्षित निकालने के लिए अपने प्राणों की चिंता किए बगैर दुश्मनों से लोहा लिया और शहादत को प्राप्त किया। आज शौर्य दिवस के अवसर पर हम सभी शहीद सेंकेड लेफ्टिनेंट शशिंद्र सिंह जाधव व उनके जैसे सभी देश के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि व नमन करते हैं। 
प्रभारी कुलसचिव प्रो. विवेक पांडे व डॉ. विजय कुमार श्रीवास्तव (पूर्व प्रोफेसर, एलएनआईपीई) ने भी इस अवसर पर छात्रों को संबोधित किया और शहीद सेंकेड लेफ्टिनेंट शशिंद्र सिंह जाधव को अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। संबोधन के उपरांत कुलपति प्रो. डुरेहा, प्रभारी कुलसचिव प्रो. पांडे, प्रो. सेबेसटीयन (पूर्व, प्राध्यापक एलएनआईपीई) समेत संस्थान के आचार्यो, प्रशासनिक अधिकारियों व छात्रों ने सेकेंड लेफ्टिनेंट सिंह फोटो पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

Share This News :