Homeखेल ,
पृथ्वी ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो सचिन, विराट और रोहित भी नहीं कर पाए

 युवा पृथ्वी शॉ इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं और मैच दर मैच नए कीर्तिमान रच रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट के फॉर्म को उन्होंने घरेलू क्रिकेट मैं भी बरकरार रखा और विजय हजारे ट्रॉफी में ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो सचिन तेंडुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज भी नहीं बना पाए थे।

पृथ्वी ने बुधवार को बेंगलुरु में विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की हैदराबाद पर जीत में रिकॉर्ड फिफ्टी लगाई। इस वर्षा बाधित मैच में उन्होंने 61 रन बनाए, यह उनका इस टूर्नामेंट में लगातार चौथा फिफ्टी प्लस स्कोर है।

वे इस टूर्नामेंट के इतिहास में लगातार चार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। अभी उनके पास इस रिकॉर्ड को और बेहतर करने का मौका रहेगा क्योंकि मुंबई ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

18 वर्षीय पृथ्वी बड़ौदा के खिलाफ मात्र 2 रन से शतक से चूके और वे 98 रन बनाकर कृणाल पांड्या के शिकार बने थे। उन्होंने 66 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्के जड़े थे। उन्होंने इसके बाद कर्नाटक के खिलाफ 60 रन बनाए थे। पृथ्वी ने इसके बाद रेलवे के खिलाफ तूफानी शतक जड़ा।उन्होंने 81 गेंदों पर 14 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 129 रन बनाए थे। इस मैच के बाद पृथ्वी वेस्टइंडीज के खिलाफ व्यस्त हो गए थे। अब उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल में हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए मुंबई टीम में वापसी करते हुए 61 रन बनाए।

Share This News :