Homeखेल ,खास खबरे,
जोहरी मामले पर गांगुली का BCCI को खत, कहा- छवि खराब हुई

BCCI के CEO राहुल जोहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले पर निराशा जाहिर करते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को ईमेल लिखा है.

गांगुली ने मंगलवार को बीसीसीआई के तीन आला अधिकारियों अमिताभ चौधरी, अनिरुद्ध चौधरी और सीके खन्ना को ईमेल लिखा. गांगुली ने कहा कि उत्पीड़न के आरोपों में कितनी सच्चाई है, यह उन्हें नहीं पता लेकिन जिस तरह से इसे हैंडल किया जा रहा है, उससे बीसीसीआई की छवि बहुत खराब हुई है.

गांगुली ने लिखा है, 'मैं ये ईमेल आपको इसलिए लिख रहा हूं क्योंकि भारतीय क्रिकेट खतरे में है. मैंने काफी समय तक क्रिकेट खेला है. हमारी जिंदगी हार और जीत में गुजरी है और भारतीय क्रिकेट की छवि हमारे लिए बेहद जरूरी है. लेकिन जिस तरह से हमारा क्रिकेट बढ़ रहा है उससे मुझे डर लग रहा है.'

गांगुली ने लिखा, 'मैं नहीं जानता कि आखिर इस मामले के लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन भारतीय क्रिकेट की गवर्निंग बॉडी पर देश के फैंस को काफी भरोसा है. जिस तरह की घटनाए हुई हैं, उससे भारतीय क्रिकेट से लेकर वर्ल्ड क्रिकेट तक जिसे करोड़ों प्रशंसकों का प्यार और विश्वास मिला है, वह कम हो रहा है.

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, एक महिला पत्रकार ने BCCI के CEO राहुल जोहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. जोहरी 2016 से ही बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर कार्यरत हैं.

महिला ने जोहरी पर आरोप लगाया कि, 'मेरी राहुल जोहरी से जॉब के सिलसिले में मुलाकात हुई थी. हम दोनों एक कॉफी शॉप में मिले थे और तब वो नौकरी के बदले मुझसे कुछ चाहते थे.'

बीसीसीआई का सीईओ बनने से पहले राहुल जोहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पेसिफिक के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट और जनरल मैनेजर (साउथ एशिया) के तौर पर कार्यरत थे. महिला ने आरोप लगाया है कि नौकरी के इंटरव्यू के बहाने वह उसे अपने घर ले गए थे.

शेयर की गई आपबीती के मुताबिक राहुल जोहरी उस महिला को उस वक्त अपने घर ले गए, जब उनकी पत्नी वहां नहीं थी. जौहरी की हरकत के आगे वह बेबस थी. वह बताती है कि 'शर्मनाक घटना' का बोझ लिए आज भी घूम रही है. लोक लाज के डर से ये बात अब तक छुपाए रखी. लेकिन... इसमें मेरी कोई गलती नहीं है.

Share This News :