Homeमनोरंजन ,slider news,
वर्थ दे ; ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन को किया था शादी के लिए प्रपोज, पढ़ें दिलचस्प किस्से

 बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन 1 नंवबर को अपना 45वां बर्थडे मना रही हैं. कर्नाटक के मंगलौर में जन्मीं ऐश्वर्या राय फिल्म स्टार की बजाए एक आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं. बतौर मॉडल उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की. मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या ने 'ताल', 'हम दिल दे चुके सनम', 'धूम', 'गुरू' और 'रोबोट' जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय की दमदार छाप छोड़ी है. 2007 में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन को शादी के लिए प्रपोज किया था. जानिए, ऐश्वर्या की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्से  ...

ऐश्वर्या राय के पिता कृष्णराज बायोलॉजिस्ट थे. मां वृंदा राय हाउस वाइफ हैं. उनका भाई आदित्य मर्चेंट नेवी में है. स्कूली दिनों में उनकी फैमिली मंगलौर से मुंबई शिफ्ट हो गई, जहां उनको आर्य विद्या मंदिर हाईस्कूल में एडमिशन मिला. इसके बाद उन्होंने एक साल जय हिंद कॉलेज में पढ़ाई की. इसके बाद डीजी रूपले कॉलेज में पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया.

पढ़ाई के दिनों में ऐश्वर्या राय का फेवरिट सब्जेक्ट जूलॉजी और वह मेडिकल लाइन में करियर बनाना चाहती थीं. हालांकि, बाद में उनका मन आर्टिटेक्ट बनने के लिए कहने लगा. इसके लिए उन्होंने रचना संसद अकेडमी का रुख किया, लेकिन मॉडलिंग में करियर के चलते ऐश्वर्या ने यह पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी.

मॉडलिंग की तरफ कदम बढ़ा चुकीं ऐश्वर्या ने 1991 में सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता. फोर्ड की तरफ से आयोजित इस कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद ऐश को वोग मैगजीन के अमेरिकन एडिशन में स्थान मिला.

 

इसके बाद ऐश चर्चित होती गईं और 1993 में एक्टर आमिर खान के साथ पेप्सी के विज्ञापन में आकर वह रातों-रात फेमस हो गईं. 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद तो उनकी दुनिया ही बदल गई.

ऐश ने 1997 में आई मणिरत्नम की तमिल फिल्म 'इरुवर' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इस फिल्म में एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने डबल रोल निभाया. तमिल भाषा न जानने के कारण ऐश्वर्या राय के डायलॉग की दूसरी आर्टिस्ट डबिंग करती थी. इसी साल उनको बॉलीवुड फिल्म 'और प्यार हो गया' में बॉबी देओल के अपोजिट कास्ट किया गया. इन दो फिल्मों में ऐश्वर्या राय की एक्टिंग को आलोचकों ने खूब सराहा. इसके बाद ऐश्वर्या को हिंदी समेत तमिल, तेलुगू, बंगाली और अंग्रेजी भाषाओं की कई फिल्में मिलने लगीं.

ऐश्वर्या और अभिषेक की नजदीकियां
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मणिरत्नम की फिल्म 'गुरू' की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन को शादी के लिए प्रपोच किया था. इस फिल्म की रिलीज के कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली. आज उनकी 6 साल की बेटी है.

बेटी को पहली बार दिखाई ये फिल्म
बेटी आराध्या को ऐश और अभिषेक ने पहली बार अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'फन्ने खान' दिखाई ताकि इस मूवी के मैसेज को समझे और अपने अंदर छिपे टैलेंट को निकाल सके. बता दें अनिल कपूर, ऐश्वर्या और राजकुमार राव स्टारर 'फन्ने खां' एक मोटिवेशनल और इंस्पिरेशनल फिल्म है.

 

ऐश की पंसदीदा फिल्म और दोस्त
कम ही लोग जानते हैं कि ऐश की सबसे अच्छी दोस्त बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा हैं. हालांकि, दोनों एक साथ कभी फिल्म में नजर नहीं आईं. इसके अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन को हिंदी फिल्मों में 'दीवार' सबसे ज्यादा पंसद आती है.

Share This News :