Homeराज्यो से ,
भाजपा ने गौर-महदेले सहित 13 विधायकों का टिकट काटा

भोपाल। दस बार विधायक बनकर रिकार्ड बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर इस बार गोविंदपुरा विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। भाजपा ने दो सूची जारी की। पहली 32 और दूसरी 7 प्रत्याशियों की सूची। इसमें गौर, दो मंत्री सहित 13 विधायकों को टिकट से वंचित कर दिया गया है।

भोपाल के गोविंदपुरा से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के बदले उनकी पुत्रवधु पूर्व महापौर कृष्णा गौर, कैलाश विजयवर्गीय के बदले बेटे आकाश को इंदौर 3 से टिकट दिया। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के बेटे अजीत बोरासी घट्टिया से, भिंड से चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया गया है।

चौधरी राकेश के भाई मुकेश सिंह चतुर्वेदी का मेहगांव से टिकट काट दिया गया है। पन्ना से मंत्री कुसुम महदेले की जगह पूर्व मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को टिकट दिया है। इसके साथ ही पवई से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रहलाद लोधी को भाजपा की सदस्यता दिलाकर देर रात प्रत्याशी भी बना दिया गया।

शमशाबाद से राज्यमंत्री सूर्यप्रकाश मीणा की जगह राजश्री सिंह को टिकट दिया गया है। चर्चित सीट तेंदूखेड़ा से मुलायम सिंह कौरव पर दांव लगाया है। यही कौरव पिछले चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे। यहां से भाजपा विधायक संजय शर्मा पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं।पन्ना जिले की पवई सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रहलाद सिंह लोधी गुरुवार को साढ़े नौ बजे भाजपा की सदस्यता दिलाई गई और एक घंटे बाद ही उन्हें पवई से भाजपा का प्रत्याशी बना दिया गया। पवई से पिछले चुनाव में प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को पन्ना से टिकट दिया गया है। लोधी को गुरुवार शाम को ही प्रदेश कार्यालय में पार्टी के उपाध्यक्ष विजेश लूणावत ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। लोधी पन्ना जिला पंचायत के सदस्य हैं और समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार भी बनाया था।

 

 

Share This News :