Homeदेश विदेश ,
टीएमसी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सांसद को पार्टी से निकाला

तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बोलपुर से पार्टी सांसद अनुपम हाजरा को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इससे पहले पार्टी ने बिशनपुर से लोकसभा सदस्य सौमित्र खान को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया था जिन्होंने बाद में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया.

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया, 'हमने दोनों नेताओं, अनुपम हाजरा और सौमित्र खान को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया है.' खान और हाजरा, दोनों ने ही पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई थी.

सौमित्र खान बीजेपी में शामिल

टीएमसी सांसद सौमित्र खान बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा पश्चिम बंगाल में वांछित बदलाव लाएगी. विष्णुपुर से लोकसभा सांसद सौमित्र खान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद उनके पार्टी में शामिल होने की घोषणा संवाददाता सम्मेलन में की गई. वह इससे पहले राज्य विधानसभा के सदस्य भी थे.

सौमित्र खान भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, भाजपा महासचिव अरूण सिंह, वरिष्ठ नेता मुकुल राय की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए. खान ने इस अवसर पर कहा कि पश्चिम बंगाल में किसी तरह का लोकतंत्र नहीं है. लोगों को तृणमूल के अलावा किसी दूसरे दल को वोट नहीं देने के लिए मजबूर किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल में पुलिस राज है और अफरा-तफरी की स्थिति है. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी 'सबका साथ, सबका विकास' नीति में काफी विश्वास है.

सौमित्र खान ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी एवं भाजपा पश्चिम बंगाल में बदलाव लाएंगे. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी के लिये प्रतिबद्धता के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की.

 

Share This News :