Homeखेल ,
Cricket World Cup . इस दिन घोषित होगी टीम इंडिया

मुंबई। इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 15 अप्रैल को मुंबई में किया जाएगा। बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि हमें भारतीय टीम द्वारा इस विश्व कप में जोरदार प्रदर्शन का विश्वास है। हमने पिछले डेढ़ साल से इस टीम को करीब से देखा है, हमें अपने खिलाड़ियों की काबिलियत पर पूरा भरोसा है और हम अच्छी टीम चुनेंगे। हमें विश्वास है कि हमारी टीम विश्व कप जीतकर आएगी। मालूम हो, विश्व कप के लिए टीम घोषित करने की डेडलाइन 25 अप्रैल है। भारतीय टीम में 2-3 स्थानों को छोड़कर अधिकांश स्थानों के लिए खिलाड़ियों की जगह पक्की मानी जा रही है। चौथे क्रम का बल्लेबाज, चौथा तेज गेंदबाज या तीसरा स्पिनर और दूसरे विकेटकीपर पर फैसला होना है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही बोल चुके हैं कि टीम लगभग तय हो चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि आईपीएल के प्रदर्शन का विश्व कप के लिए टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि विश्व कप के लिए टीम इंडिया में खिलाड़ियों को पिछले चार साल के प्रदर्शन और फॉर्म के आधार पर चुनना चाहिए। खिलाड़ियों का चयन सिर्फ आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर नहीं होना चाहिए। आईपीएल 12 मई को खत्म होगा।राष्ट्रीय सिलेक्टर्स इस इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनने हेतु आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह रखे हुए हैं। बकौल रोहित, सिलेक्टर्स आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देख रहे हैं लेकिन मेरा मानना है कि टीम चयन के लिए आईपीएल पैमाना नहीं होना चाहिए। खिलाड़ी पर्याप्त इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और वे हर खिलाड़ी के खेल को जानते हैं। आप किसी 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए 20 ओवर के इवेंट के आधार पर टीम चुन नहीं सकते हो। यह मेरी निजी राय है। यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट है और फॉर्म का महत्व होता है। हमने पिछले चार साल में टीम इंडिया की तरफ से पर्याप्त वनडे और टी20 मैच खेले हैं और सिलेक्टर्स उसके आधार पर टीम चुन सकते हैं।

Share This News :