Homeखेल ,खास खबरे,
युवी के रिटायरमेंट की खबर सुन ये कहा कोहली, सचिन, सहवाग ने

नई दिल्ली। युवराज सिंह ने आखिरकार सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। हालांकि उन्होंने इसके संकेत पहले से दे दिए थे। पर उनके द्वारा इस घोषणा के बाद क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों द्वारा प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया।

युवराज की पहचान दुनिया के सफल हरफनमौला खिलाड़ियों में है, ऐसे में उनके संन्यास लेने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया। आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर युवराज का फोटो के साथ एक कैप्शन देकर उन्हें धन्यवाद दिया। आईसीसी ने उनका विश्व कप 2011 की ट्रॉफी के साथ वाला फोटो पोस्ट किया।

युवराज का नाम आते ही क्रिस ब्रॉड को लगाए 6 गेंदों पर 6 छक्के याद आते हैं। इसके अलावा युवराज के बल्ले से कई बेहतरीन पारियां निकलीं हैं। उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी टीम को कई मैच जिताए। सही मायने वे मैच विनर रहे। वे भारतीय क्रिकेट के इसलिए भी हीरो कहे जाते हैं क्योंकि उन्होंने कैंसर जैसी घातक बीमारी को हराकर मैदान में सफल वापसी की और शानदार क्रिकेट खेला।

 

इधर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भी युवराज को लेकर ट्वीट किए हैं। इनमें BCCI ने भारतीय क्रिकेट में युवराज के योगदान का जिक्र किया है। इनमें 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे विश्व कप की खिताबी जीत के बारे में लिखा है। इसके अलावा युवराज की तारीफ में BCCI ने ये ट्वीट किए हैं।

 

 

युवराज के संन्यास की घोषणा के बाद बॉलीवुड में तेजी से प्रतिक्रियाओं का दौर चला। एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट कर युवराज की काफी तारीफ करते हुए लिखा - आपने अपने खेल से देश-विदेश में रहने वाले करोड़ों भारतीयों को खुश होने का मौका दिया। आप केवल महान क्रिकेटर ही नहीं हो बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी हो। ये एक सम्पूर्ण विजेता की पहचान है। आप जैसे लोग कभी रिटायर नहीं होते, हम हमेशा आपकी ताकत और साहस की प्रशंसा करेंगे।

 

 

Share This News :