Homeप्रमुख खबरे,slider news,अपना मध्यप्रदेश,
मंत्री गोविंद सिंह ने दिल्ली में की सिंधिया से मुलाकात, प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लग रहे ऐसे कयास

भोपाल। अवैध खनन पर सरकार को घेरने वाले वरिष्ठ मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने रविवार को दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। इस मुलाकात के पीछे अवैध खनन को लेकर पुलिस अफसरों पर उनकी नाराजगी के बाद सिंधिया समर्थक विधायकों की मंत्री के खिलाफ की गई बयानबाजी को वजह बताया जा रहा है। डॉ. सिंह और सिंधिया के बीच लंबी बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सरकार-संगठन के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

गौरतलब है कि डॉ सिंह की गिनती सिंधिया विरोधियों में होती है। सूत्रों के मुताबिक डॉ. गोविंद सिंह रविवार को दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने बिड़ला हाउस में सिंधिया से मुलाकात की। इसमें भिंड जिले में अवैध खनन के मुद्दे पर चर्चा हुई। डॉ. सिंह ने पुलिस भूमिका पर सवाल उठाए थे।सूत्र बताते हैं कि उन्होंने सिंधिया को अवैध खनन को लेकर अपनी नाराजगी के बाद जिले के दो विधायक ओपीएस भदौरिया व रणवीर जाटव और कांग्रेस के जिला महामंत्री अशोक चौधरी के बयानों पर आपत्ति दर्ज कराई। जिले के ही दोनों विधायकों के ऐसे बयानों पर डॉ. सिंह ने सिंधिया को कहा कि अगर उन्हें कुछ परेशानी थी तो वे आपको या मुझे सीधे बताते। सिंधिया ने भी इसको लेकर अपने समर्थक विधायकों से चर्चा करने का आश्वासन दिया है।

सूत्रों का कहना है कि सिंधिया से डॉ. गोविंद सिंह की प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा हुई। प्रदेश में नए अध्यक्ष को लेकर चल रही बैठकों के बारे में बातचीत हुई। वहीं, डॉ. सिंह ने इस मुलाकात के पहले मीडिया से चर्चा में साफतौर पर कह दिया था कि उनकी प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने में कोई भूमिका नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की भी फोन पर सिंधिया से बात हुई थी। दिग्विजय सिंह शनिवार को गोविंद सिंह के साथ भिंड जिले में रहे।

Share This News :