Homeराज्यो से ,
कलेक्टर ने छांव प्रोजेक्ट के तहत मैदानी अमले को सामग्री वितरण कार्य करने का किया शुभारंभ

बड़वानी  कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने जिले में ट्रांसफॉर्म रूरल इंडिया फाउंडेशन द्वारा प्रोजेक्ट “छांव” के सहयोग से जिले की समस्त आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं एएनएम तथा आशा कार्यकर्ताओं को सुरक्षा सामग्री किट के वितरण  कार्य का शुभारंभ किया है। जिससे कोविड-19 संक्रमण का परीक्षण और निरीक्षण कार्य सुचारु रूप से हो सके।
मेडिकल किट में है यह सामग्री
   इन मेडिकल किट में ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, फेस शील्ड, फेस मास्क, सैनिटाइजर, आईईसी मैटेरियल दिए जा रहे है।
इन सामग्री वितरण का उद्देश्य है यह
   अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को प्रदान किये जा रहे चिकित्सकीय उपकरणों के माध्यम से ग्राम स्तर पर सतत एवं सघन स्क्रीनिंग की गतिविधियों का संचालन किया जाएगा एवं चिन्हांकित मरीजो को आवश्यक चिकित्सीय जांच एवं स्वास्थ सेवाओ से जोड़ा जायेगा।
   टीआरआईएफ संस्था की सुश्री यामिनी एवं अभिषेक से प्राप्त जानकारी अनुसार बड़वानी जिले द्वारा कोरोना की दूसरी लहर में फैले संक्रमण को सफलतापूर्वक रोका गया है और पूरे प्रदेश में एक उदहारण प्रस्तुत किया है। यह आवश्यक है की कम लक्षण वाले मरीजों के चिन्हांकन का कार्य और होम आइसोलेटेड मरीजों का निरंतर परीक्षण और उनकी स्थिति पर नजर रखी जाए।    
   उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत ग्रामों में महिला समूहों, युवा समूहों तथा सक्रिय पंचायत सदस्यों को कॉविड सबंधी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य संकेतांको की जांच करने का प्रशिक्षित किया जाएगा और रोटेशन आधार पर मजरो-टोलो में संक्रमित लोगो के परीक्षण हेतु उपकरण प्रदान किये जायेंगे द्य प्रोजेक्ट “छांव” आईआईएम अहमदाबाद और आईआईएम बैंग्लोर के वालंटियर्स के द्वारा शुरू की गई एक पहल है। बडवानी जिले में प्रोजेक्ट “छांव” का संचालन टीआरआइएफ संस्था के द्वारा किया जा रहा है।

Share This News :