Homeराज्यो से ,slider news,
ममता बनर्जी ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी  ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी  के साथ मुलाकात की। इस बैठक में ममता बनर्जी ने कोरोना से मुकाबले के लिए बंगाल को ज्यादा वैक्सीन और दवाएं दिये जाने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश का नाम बदलने का मुद्दा भी उठाया। साथ ही ममता बनर्जी ने पेगासस के मुद्दे पर केंद्र सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग करते हुए इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश से कराने की मांग की। बता दें कि बंगाल से रवाना होने के पहले ममता बनर्जी ने पेगासास मामले पर जांच आयोग गठन करने की घोषणा की थी। दोनों के बीच बैठक लगभग 40 मिनट तक चली।

बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी और इस दौरान उन्होंने बंगाल को ज्यादा वैक्सीन दिये जाने की बात उठायी। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनसंख्या के अनुसार बंगाल को कम वैक्सीन मिली है। बंगाल में टीकाकरण अच्छा हुआ है, और वहां एक प्रतिशत से कम कोरोना है, लेकिन तीसरी लहर के पहले कोरोना वैक्सीन की ज्यादा डोज मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन और बंगाल के नाम परिवर्तन को लेकर भी चर्चा हुई।

बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी। इससे पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता कमलनाथ  और आनंद शर्मा  से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी   से भी मिलेंगी।

Share This News :