Homeखेल ,
स्वीडन को हराकर इंग्लैंड 28 वर्षों बाद विश्व कप सेमीफाइनल में

समारा। इंग्लैंड ने शनिवार को फुटबॉल विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में स्वीडन को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इंग्लैंड की तरफ से हैरी मिगुएर और डेले अली ने गोल दागे। इंग्लैंड ने तीसरी बार विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वह 1990 के बाद पहली बार अंतिम चार में पहुंचा। अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला रूस और क्रोएशिया के विजेता से होगा।

इंग्लैंड ने मैच में पूरे समय स्वीडन पर दबदबा बनाए रखा। 30वें मिनट में इंग्लैंड को कॉर्नर मिला। यंग द्वारा लिए गए कॉर्नर पर मिगुएर ने हैडर के जरिए गोल दागा। स्वी‍डन के गोलकीपर और ‍रक्षकों ने कई बचाव किए अन्यथा इंग्लैंड की जीत का अंतर ज्यादा होता। इंग्लैंड हाफ टाइम तक 1-0 से आगे था।

इंग्लैंड का दूसरा गोल 58वें मिनट में हुआ जब बॉक्स के अंदर लिनगार्ड के क्रॉस पर अली ने हैडर के जरिए अपना पहला और इंग्लैंड का दूसरा गोल दागा। इंग्लैंड ने 2-0 से जीत दर्ज कर अंतिम चार में जगह बनाई।

1966 की विजेता इंग्लैंड टीम इस बार अपने दूसरे खिताब के लिए कटिबद्ध नजर आ रही है। कोलंबिया के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में मिली जीत से टीम उत्साहित हो गई है और हैरी केन के खिलाड़ी अब खिताब से मात्र दो कदम दूर हैं।

Share This News :