Homeवायरल न्यूज़,slider news,
नए साल में खुलेगा किस्मत का ताला या बढ़ेगी मुश्किल? जानें- 2021 का भविष्यफल

मेष वार्षिक राशिफल (Aries Horoscope‌ ‌2021‌ )

साल 2021 मेष राशि वालों के लिए सर्वोत्तम रहने वाला है. हालांकि, इस साल आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है लेकिन आर्थिक रूप से स्थितियां अच्छी रहेंगी. आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में तरक्की करेंगे और इस साल आपका व्यापार भी बढ़ेगा. साल के पहले चार महीने में बदलाव आएगा. इस साल शनि देव मेष राशि के दशम भाव में विराजमान रहेंगे. वर्ष के मध्य में गुरु का गोचर भी आपकी राशि के एकादश भाव में होगा. इस साल आप कई नए कार्य करेंगे. 2021 में मेष राशि के जातकों के विवाह के अच्छे योग बन रहे हैं.

आर्थिक पक्ष के लिए यह वर्ष उम्मीद से अच्छा रह सकता है. शुरुआती प्रयास वर्ष के अंत तक बड़ी योजनाओं और कार्यों में लाभ दे सकेंगे. नौकरीपेशा जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे. अप्रैल के बाद शुभ-लाभ में वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो बड़े उद्योगकर्मियों के लिए स्थिति ज्यादा सकारात्मक रहेगी.

शैक्षिक गतिविधियों के लिए यह वर्ष साधारण है. प्रतिस्पर्धा की भावना का सम्मान करें. सफलता के नशे में  शॉर्टकट तलाशने की गलती न करें. पूर्वार्ध की अपेक्षा उत्तरार्ध अकादमिक गतिविधियों में बेहतर परिणाम दिलाएगा.

लकी रंग- लाल, सफेद और पीला रंग
लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर
लकी नंबर- 9,6, 24, 33, 36

वृषभ वार्षिक राशिफल (Taurus Horoscope‌ ‌2021‌) 

इस पूरे ही वर्ष शनि देव वृषभ राशि वालों के नवम भाव में विराजमान रहेंगे. वर्ष की शुरुआत में मंगल आपके द्वादश भाव में होगा, जो 2 जून से 6 सितंबर के मध्य गोचर करते हुए आपको प्रभावित करेगा. साल 2021 आपके लिए भाग्य की प्रबलता का वर्ष है. अवरोध खुद-ब-खुद दूर होते नजर आएंगे और मनोबल ऊंचा रहेगा. पहली तिमाही में नपा-तुला जोखिम उठाएं. शुरुआती महीने अप्रत्याशितता के संकेतक हैं. 

शुक्र और शनि की वजह से व्यापार में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. राहु की वजह से साल की शुरूआत में कुछ दिक्कतें हो आ सकती हैं लेकिन मई के बाद परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल होंगी. बाद के छह महीने ज्यादा बेहतर होंगे. सेवा क्षेत्र और नौकरी से जुड़े लोगों के लिए अप्रत्याशित अवसर बनेंगे. धैर्य रखकर उचित मौकों का इंतजार करें. 

शिक्षा उम्मीद के अनुरूप रहेगी. पठन-पाठन में धीरे-धीरे रुचि लेंगे. उच्च शिक्षा से जुड़े लोग उम्मीद से बेहतर करेंगे. परिणामों में सफलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा. अगली छमाही अधिक शुभकर रहेगी.

लकी रंग- गुलाबी, सफेद, हरा
लकी महीने-  जनवरी, मार्च, मई और सितंबर
लकी नंबर- 5, 6, 32, 33, 41

मिथुन वार्षिक राशिफल (Gemini Horoscope‌ ‌2021‌)

साल के पहले महीने में गुरु आपके अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे. अप्रैल में गुरु का गोचर आपको कई तरीके से प्रभावित करेगा. कोई भी बड़ा काम अप्रैल के बाद ही करना आपके लिए बेहतर होगा. पहली तिमाही औसत परिणामों की सूचक है. शनि पूरे साल अष्टम भाव में रहेगा जिसकी वजह से आपके कुछ कामों में रुकावट आ सकती है. सफलता का प्रतिशत मध्यम है. गैर जरूरी चर्चाओं में मौन रहें. स्वयं से कमतर लोगों की सहयोग, सेवा से लाभ संवरेगा. इस साल कुछ नए प्रयोग करने से बचें.

प्रेम के मामलों में इस वर्ष पहल से बचें. कामकाज के लिए यह वर्ष मध्यम फलकारक है. शिक्षा क्षेत्र में प्रभावशाली बने रहेंगे. उच्च शिक्षा से जुडे़ लोग अधिक अच्छा करेंगे. परिणामों की चिंता किए बिना ईमानदारी और लगन से मेहनत करें. परीक्षा प्रतियोगिता के लिए उत्तरार्ध अधिक बेहतर रहेगा.

लकी रंग- हरा और पीला रंग

लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, जून 

लकी नंबर- 5, 6

कर्क वार्षिक राशिफल (Cancer Horoscope‌ ‌2021‌)
 

कर्मफल दाता शनि आपके सप्तम भाव में साल भर विराजमान रहेंगे.  इस साल कर्क राशि वालों के जीवन में कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं. चंद्रमा अपनी ही राशि में विद्यमान है जिससे आपका भाग्योदय होगा. शुरूआती महीनों में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है लेकिन 5 अप्रैल के बाद से दिसंबर तक आपकी सेहत अच्छी रहेगी. इस साल आपका रुझान कई बौद्धिक विषयों की ओर रहने वाला है.

उम्मीद से अच्छी शुरूआत के साथ आने वाला 2021 सक्रियता के साथ सतर्कता का संकेतक है. महत्वपूर्ण कार्यों को अप्रैल तक पूरा कर लेने की सोच रखें. भूमि भवन के मामले गति लेंगे. नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. निजी जीवन सहज सानंद रहेगा. साख सम्मान में वृद्धि होगी. मई के बाद बजट पर ध्यान दें. रिश्ते बेहतर होंगे. नवीन प्रयोगों से बचें.

शिक्षा के क्षेत्र में परिणाम मिश्रित रह सकते हैं. अकादमिक गतिविधियों में संघर्ष बना रह सकता है.

लकी रंग- सफेद और पीला रंग, क्रीम, लाल

लकी महीने- मार्च, जून, जुलाई और नवंबर

लकी नंबर- 2, 9

सिंह वार्षिक राशिफल (Leo Horoscope‌ ‌2021‌)

साल की शुरुआत में शनि और गुरु आपके छठे भाव में युति करेंगे. इस साल आप सफलता की ओर आगे बढ़ते जाएगे. सिंह राशि के जातकों के लिए नौकरी और व्यापार के लिहाज से साल 2021 बेहद शुभ रहने वाला है. कर्म और भाग्य का संयोग लाया 2021 उल्लेखनीय प्रयासों में सहायक है. मेहनत से जगह बनाएंगे. किस्मत हर कदम पर आगे रहेगी. दीर्घकालीन योजनाओं को गति देने का वर्ष है. 

शासन-प्रशासन से जुड़े लोगों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. अधिकारी वर्ग से अहम के टकराव से बचें. ये साल प्रेम को दृढ़ता प्रदान करने वाला है. इच्छित साथी की तलाश पूरी हो सकती है.

शैक्षिक क्षेत्र में पहले जैसी स्थिति रहेगी. कमजोर विषय को सीखने-समझने पर जोर दें. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को उत्तरार्ध में बेहतर रिजल्ट मिल सकता है.

लकी रंग- लाल, नारंगी

लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, अगस्त और दिसंबर

लकी नंबर- 1, 5, 9, 10, 32

कन्या वार्षिक राशिफल (Virgo Horoscope‌ ‌2021‌)

इस पूरे वर्ष शनि कन्या राशि के पंचम भाव में विराजमान होंगे. ये साल आपके लिए बहुत से शुभ अवसर, उपलब्धियां और विकास लेकर आया है. सूर्य और गुरु की कृपा से आपको पूरे साल शुभ फल मिलेंगे. इस साल आप अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे. इस साल आप महत्वपूर्ण मामलों में पूरी सक्रियता बनाए रखेंगे. साल के शुरूआती महीने आपके लिए बहुत अच्छे रहने वाले हैं. अपने जरूरी कार्यों को अप्रैल मध्य तक पूरा कर लेने की सोच रखें.

वर्ष भर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहेगी. इस साल आप भारी परिश्रम के कार्यों को भी सहजता से कर सकेंगे. आपके रिश्ते संवरेंगे. साल 2021 में भाग्य की प्रबलता आपके उल्लेखनीय उपलब्धियों में सहायक होगी.

नया साल आपके लिए शिक्षा क्षेत्र में अनुकूल बना रहेगा. अकादमिक गतिविधियों में आगे रहेंगे. उच्च शिक्षा के छात्र बहुमुखी प्रतिभा के प्रदर्शन में सफल होंगे. 
 

लकी रंग- नीला, हरा, सफेद, हल्का पीला

लकी महीने- फरवरी, मई, अगस्त और दिसंबर

लकी नंबर- 5, 6

तुला वार्षिक राशिफल (Libra Horoscope‌ ‌2021‌) 

इस साल शनि देव आपके चतुर्थ भाव में विराजमान रहेंगे. वर्ष भर शनि का चौथे भाव में गोचर ढैया सूचक है. वहीं मंगल का गोचर आपके अष्टम, नवम और दशम भाव को प्रभावित करेगा. इस साल चीजों के प्रति आपकी समझ बढ़ेगी. साल के शुरूआती माह में धैर्य बनाए रखने के जरूरत होगी. जून के मध्य के बाद ज्यादा बेहतर परिस्थितियां बनेंगी.  

साल 2021 आपके लिए समझ संतुलन और सतर्कता से आगे बढ़ने वाला वर्ष है. कोई भी कार्य जांच परख कर ही करें. परिवार में सामंजस्य के लिए अतिरिक्त प्रयास करना पड़ सकता है. साल के शुरूआती माह में धैर्य बनाए रखने के जरूरत होगी. जून के मध्य के बाद ज्यादा बेहतर परिस्थितियां बनेंगी.

साल 2021 में आप आर्थिक मामलों में बेहतर बने रहेंगे. प्रलोभन और आकर्षण में आने से बचें. शिक्षा के क्षेत्र 2021 आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है. साधारण शुरूआत के बावजूद इस साल आप बेहतर प्रदर्शन करने में सफल हो सकते हैं. उत्तर्रार्ध में अधिक प्रभावी परिणाम प्राप्त होंगे.

लकी रंग- नारंगी, सफेद, नीला

लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, जून और अक्टूबर

लकी नंबर- 5,6,9

वृश्चिक वार्षिक राशिफल (Scorpio Horoscope‌ ‌2021‌)

शनि देव आपके तीसरे भाव में साल भर विराजमान रहेंगे.  मंगल, शुक्र, बुध, गुरु और सूर्य देव पूरे साल आपको अलग-अलग तरीके से प्रभावित करेंगे. इस साल आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. महत्वपूर्ण कार्यों को शुरूआत के महीनों में ही पूरा करने की कोशिश करें. पारिवारिक मामलों को मई से पहले पूरा करने का प्रयास करें. उत्तर्रार्ध में गुरु का राशि से चैथे भाव में संचरण आंशिक असहजता बढ़ाएगा. इस साल आप अपने खर्चों पर अंकुश लगाने और अपने धन की बचत करने में सक्षम होंगे.

शिक्षा की दृष्टि से यह वर्ष परीक्षा लेने वाला है. अध्ययन-अध्यापन में अतिरिक्त समय देने की जरूरत रहेगी. पूर्वार्ध में परिणाम अपेक्षाकृत बेहतर रहेंगे. स्कूली छात्र अधिक अच्छा करेंगे.

प्रेम पक्ष साधारण रहेगा. अतिविनम्रता अथवा अतिउत्साह दोनों से बचें.

लकी रंग- सफेद, लाल, नारंगी

लकी महीने- मार्च, मई, जुलाई और नवंबर

लकी नंबर- 1, 4, 2, 7, 22

धनु वार्षिक राशिफल (Sagittarius Horoscope‌ ‌2021‌)

साल 2021 में शनि धनु राशि के द्वितीय भाव में विराजमान रहेंगे. साल की शुरुआत में गुरु शनि के साथ युति बनाएंगे. इस वर्ष शनि की साढ़े साती जातकों के लिए फायदेमंद रहेगी .इस साल आपके करियर में कोई महत्वपूर्ण बदलाव आने की संभावना है. नए साल में धनु राशि वालों को धन, कारोबार में भी लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी.

प्रेम संबंधों में नवोत्साह रहेगा. अपनों के लिए विशेष करने का भाव रहेगा. मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे. कार्य व्यापार के लिए वर्ष शनि की दृष्टि लाभ स्थान पर उच्च दृष्टि रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में अत्यंत शुभता का संयोग बना है. परिणाम उम्मीद के अनुरूप रहेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता के लिए पूर्वार्ध अधिक प्रभावशाली है.

लकी रंग- पीला, नारंगी, हरा

लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर

लकी नंबर- 5, 3, 8, 6, 12, 33

मकर वार्षिक राशिफल (Capricorn Horoscope‌ ‌2021‌)

मकर राशि के स्वामी शनि अपनी ही राशि में इस पूरे वर्ष विराजमान होंगे. गुरु के साथ शनि युति का पूरे साल लाभ मिलेगा. साहस और समझदारी के साथ आगे बढ़ेंगे. अप्रैल के बाद बड़े प्रयासों में गति आएगी. नपा-तुला जोखिम उठाएंगे. इस साल आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.  इस वर्ष अपने प्रेम जीवन में कई बड़े बदलाव आ सकते हैं.

राशि स्वामी शनि देव की साढ़े साती का मध्य चरण श्रेष्ठ परिणामों का सूचक है. कुलकुटुम्ब में उल्लेखनीय उपलब्धि जुड़ सकती है. सबका मान सम्मान बनाए रखेंगे.

नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह वर्ष कछुआ चाल जैसी निरंतरता बनाए रखने का सूचक है. पद-प्रतिष्ठा प्रभाव में योग्यतानुसार वृद्धि के संकेत हैं. उत्तरार्ध में सफलता का प्रतिशत अधिक अच्छा रहेगा. प्रेम संबंधों में वर्ष मध्यम फलकारक है. विवाहादि के योग रहेंगे. शिक्षा क्षेत्र में अतिरिक्त श्रम और संकल्पशक्ति की जरूरत होगी. शुरुआती माह प्रभावी परिणाम देने वाले रहेंगे.

लकी रंग- काला, बैंगनी, भूरा

लकी महीने- जनवरी, मई, अगस्त और दिसंबर

लकी नंबर- 6, 5, 8, 23, 35

कुंभ वार्षिक राशिफल (Aquarius Horoscope‌ ‌2021‌)

साल 2021 में राहु आपके चतुर्थ भाव और केतु दशम भाव को प्रभावित करेंगे. शनि देव की साढ़े साती का पहला चरण आपके लिए अप्रत्याशित परिणाम लेकर आया है. इस साल आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो सकती है. ये साल आपके लिए सामान्य से अधिक अनुकूल और शुभ रहने वाला है. वर्ष 2021 में आप भविष्य की बड़ी योजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

अप्रैल के बाद समय अधिक सकारात्मक रहेगा. आपके विरोधी शांत होंगे. साझा प्रयासों में गति आएगी. शिक्षा के क्षेत्र में यह वर्ष उत्तरोत्तर शुभ है. लक्ष्य की स्पष्टता बढ़ेगी. आने वाले शैक्षिक सत्र में परिणाम ज्यादा सकारात्मक रहेंगे.

नौकरीपेशा लोगों को दृढ़ता से अपनी जगह बनाए रखे पर जोर देना चाहिए. पूर्वार्ध में परिणाम का प्रतिशत मेहनत की तुलना में सामान्य रह सकता है. नए प्रस्तावों पर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. उत्तरार्ध में परिस्थितियां अधिक सकारात्मक रहेंगी.

लकी रंग- नीला, बैंगनी

लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, जून और अक्टूबर

लकी नंबर- 3, 9, 7, 12, 16, 18

मीन वार्षिक राशिफल (Pisces Horoscope‌ ‌2021‌)

इस वर्ष शनि आपके एकादश भाव में विराजमान रहेंगे. गुरु की कृपा से इस साल आपके कई रुके हुए काम पूरे होंगे. इस साल आप आर्थिक रूप से बहुत मजबूत रहने वाले हैं, साथ ही आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा. करियर में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. साल की शुरूआत अच्छी रहेगी और आप हर क्षेत्र में विकास और विस्तार करेंगे. इस साल आपको आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है. 

महत्वपूर्ण कार्यों को अप्रैल से पहले पूरे कर लेने की कोशिश करें. भाग्य की प्रबलता से सफलता का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. पुराने मामले पक्ष में रहेंगे. रिश्ते संवरेंगे. निवेश को बल मिलेगा. प्रेम के मामलों में इस वर्ष धैर्य और विश्वास की बनाए रखने की जरूरत होगी. विवाहादि मांगलिक योग इस वर्ष न्यून है.

लकी रंग- नारंगी, पीला

लकी महीने- मार्च, मई, जुलाई और नवंबर

लकी नंबर- 3, 7, 12, 34

 

Share This News :