Homeराज्यो से ,प्रमुख खबरे,slider news,
वरिष्ठ पत्रकार मनोज द्विवेदी का किया गया सम्मान

अनूपपुर / नशा व्यक्ति, परिवार और समाज के लिये पतन का कारण बनता है। युवा पीढी को नशे की लत से बचाने के लिये पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका है। आप सभी आगे आएं और हम सब साथ मिल कर ऐसा प्रयास करें कि नशा मुक्त समाज का निर्माण हो सके। मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ शहडोल जिला इकाई द्वारा आयोजित सम्मान समारोह एवं नशामुक्ति कार्यशाला को संबोधित करते हुए उपरोक्त विचार मप्र शासन के पूर्व मंत्री एवं जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी ने व्यक्त किये। उन्होंने सार गर्भित उद्बोधन में कहा कि जनजातीय समाज में महुआ का पौष्टिक भोजन के रुप में उपयोग होता रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज उसका स्वरुप बदल गया है और लोग उसका अलग तरीके से दुरुपयोग कर रहे हैं।

 शहडोल पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी की इस दिशा में किये गये प्रयासों की उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि नशा व्यक्ति, परिवार और समाज के लिये घातक है। इस तथ्य को समझते हुए उन्होंने नशे के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की है।

*पत्रकार मनोज द्विवेदी का किया सम्मान*

    आयोजन में वरिष्ठ पत्रकार मनोज द्विवेदी को साल ,श्री फल, प्रतीक चिन्ह प्रदान कर एवं माल्यार्पण कर सम्मानित करते हुए संघ के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद अली ने शायराना अंदाज में कहा कि *कुछ भी लिखना सरल नहीं है पूछो हम फनकारों से, लोहे को हम काट रहे हैं कागज की तलवारों सेे।*  

*सभी पत्रकार बन्धु हुए गौरवान्वित*

अनूपपुर जिले के जुझारू पत्रकार साथी मनोज द्विवेदी को मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष मंडल का सह संयोजक नियुक्त किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह मनोज द्विवेदी का नहीं बल्कि शहडोल संभाग के प्रत्येक पत्रकार का सम्मान है। संघ के प्रांताध्यक्ष साथी शलभ भदौरिया ने शहडोल संभाग को अध्यक्ष मंडल में स्थान देकर शहडोल संभाग और उसके प्रत्येक पत्रकार का मान बढ़ाया है । जिस भावना के साथ मनोज द्विवेदी को यह उत्तर दायित्व सौंपा गया है उसे वह अवश्य पूर्ण करने में सफल होंगे।*

*नशा मुक्ति केन्द्र की हो स्थापना-- अवधेश गोस्वामी*

पुलिस अधीक्षक श्री गोस्वामी ने नशा मुक्त समाज के लिये किये जाने वाले कार्यों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि शहडोल में नशा मुक्ति केन्द्र की स्थापना हेतु विधायक श्री मरावी पहल करें। इसका लाभ शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिण्डोरी जिले के प्रभावित लोगों को होगा। उन्होंने पत्रकारों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए नशा मुक्ति अभियान में जुडने की अपील की।

   *दो सत्र में आयोजित हुआ कार्यक्रम*    

 दो सत्र मे आयोजित इस में सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि मोहम्मद अली, अध्यक्ष राहुल सिंह राणा तथा दिनेश अग्रवाल, अजीत मिश्रा के विशिष्ट आतिथि थे । जबकि मीडिया कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी , विशिष्ट अतिथि विधायक जय सिंह मरावी , जिला भाजपा अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह , एडिशनल एसपी मुकेश वैश्य उपस्थित रहे।

*कोरोना नियमों का रखा ध्यान*

 कोरोना नियमों का पालन करते हुए ओएसिस होटल में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत शहडोल जिला इकाई के महासचिव श्री अनिल द्विवेदी द्वारा सम्मानित अतिथियों को मंच पर आहूत किए जाने के साथ हुई। सभी सम्मानित अतिथियों को मंच में आमंत्रित कर दीप प्रज्ज्वलन एवं वीणापाणि मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

 

*पत्रकारों के हितों के लिये मन, वचन, कर्म से समर्पित: मनोज द्विवेदी*

मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ अध्यक्ष मंडल के नवनियुक्त सह संयोजक मनोज द्विवेदी ने इस अवसर पर अपने भावपूर्ण उद्बोधन में कहा कि संगठन और पत्रकार साथियों के हित में जो भी संभव होगा उसे करने में वह कभी पीछे नहीं हटेंगे उन्होंने कहा कि संगठन ने जो दायित्व सौंपा है उसे मन वचन कर्म से पूरा करना उनका प्रथम दायित्व है ।श्री द्विवेदी ने सभी पत्रकार साथियों से स्नेह बनाए रखने का आग्रह भी किया।

*पत्रकारों के लिये प्रेरणा : दिनेश अग्रवाल*

संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं शहडोल जिले के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश अग्रवाल में मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष मंडल के सह संयोजक नियुक्त किए गए साथी मनोज द्विवेदी के संघर्ष पूर्ण एवं उपलब्धि पूर्ण जीवन की संक्षिप्त जानकारी देते हुए बताया कि एक सच्चा, सुलझा हुआ और संघर्षशील व्यक्तित्व को यह गुरुतर दायित्व प्रदेश संगठन द्वारा सौंपा गया है जिसे वह पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाएंगे। श्री अग्रवाल ने साथी मनोज द्विवेदी का एक ऊर्जावान और संघर्षशील व्यक्तित्व के रूप में परिचय कराते हुए बताया कि किस तरह उन्होंने पत्रकार साथियों के हित में बढ़ चढ़कर कार्य किया चाहे वह पत्रकार साथी संघ के सदस्य रहे हो या न रहे सबको साथ लेकर, सबके हित में कार्य करने की उनकी प्रवृत्ति को उन्होंने जमकर सराहा और उससे प्रेरणा लिए जाने की बात कही। 

*संघर्षशील व्यक्तित्व: अजीत मिश्रा*

मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ संभागीय इकाई शहडोल के अध्यक्ष अजीत मिश्रा ने साथी मनोज द्विवेदी को अध्यक्ष मंडल का सह संयोजक बनाए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रदेश संगठन के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया और मनोज द्विवेदी को अपना अग्रज बताते हुए उनके संघर्षों तथा पत्रकार हित में किए गए विभिन्न कार्यों से उपस्थित पत्रकार साथियों को अवगत कराया।

*इन्होंने भी किया संबोधित*

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे शहडोल जिला इकाई के अध्यक्ष श्री राहुल सिंह राणा ने श्री द्विवेदी को अध्यक्ष मंडल का सह संयोजक बनाए जाने पर बधाई देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित समस्त सम्मानित अतिथियों एवं पत्रकार साथियों का स्वागत किया गया और संगठन की गतिविधियों से अवगत कराते हुए भविष्य में रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ाए जाने की बात पर जोर दिया। एडि एसपी मुकेश वैश्य, वरिष्ठ पत्रकार साथी राजेश प्यासी, अनूपपुर जिला इकाई के महासचिव चैतन्य मिश्रा , अमरेंद्र श्रीवास्तव, गोपालदास बंसल, रविंद्र वैद्य आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

यह भी हुए सम्मानित

आयोजित सम्मान समारोह में संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष मंडल सम्मान संयोजक साथी श्री मनोज द्विवेदी का सम्मान संघ के मुख्य कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष साथी मोहम्मद अली एवं अन्य उपस्थित मंचासीन अतिथियों द्वारा किया गया । इसके उपरांत मंचासीन पदाधिकारियों के साथ ही संघ के वरिष्ठ सदस्य एवं पत्रकार साथियों के साथ ही युवा उद्यमी प्रकाश रस्तोगी ,जनपद पंचायत गोहपारु उपाध्यक्ष सुधीर सिंह को साल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। आयोजन को सफल बनाने जिलाध्यक्ष राहुल सिंह राणा, चंदन वर्मा ,सोनू खान ,सुमित सिंह, विवेक सिंह गहरवार ,अखिलेश मिश्रा ,अजय पाल आदि की अहम भूमिका रही।

Share This News :