Homeअपना शहर ,प्रमुख खबरे,slider news,
अस्पताल का पुन: भूमि पूजन हुआ तो विरोध होगा: अनूप मिश्रा

ग्वालियर। पूर्व मंत्री एवं मुरैना-श्योपुर से सांसद अनूप मिश्रा ने ग्वालियर में गजरा राजा मेडीकल कालेज समूह में बन रहे एक हजार बिस्तर के अस्पताल का शिलान्यास और भूमि पूजन का पुन: पांच मार्च को भूमि पूजन करने जाने का विरोध करते हुए कहा है कि यदि कांग्रेस ने भूमि पूजन हो चुके अस्पताल का पुन: भूमि पूजन कराया तो वह स्वयं और भाजपा अस्पताल परिसर तथा सडक़ों पर विरोध करेगी। 
पूर्व मंत्री एवं सांसद अनूप मिश्रा ने आज पत्रकारों को उक्त जानकारी देते हुए कहा कि चार नवंबर २००९ को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  उनके स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए इस एक हजार बिस्तर वाले अस्पताल का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया था। उस समय इसकी डीपीआर ११६.८० करोड रूपये की थी। उस समय तय हुआ था कि अस्पताल समूह के पास स्थित ग्वालियर पॉटरीज की जमीन उस पर इस अस्पताल का निर्माण कराया जाये। यह जमीन उस समय उद्योग विभाग के पास थी। इसकी प्रक्रिया के लिए उद्योग विभाग से राजस्व तक पहुंचने में समय लगा लेकिन उसके बाद भी भाजपा की सरकार में ही इसके टेंडर हो चुके थे , वहीं कुछ काम भी अस्पताल का हुआ था। उन्होंने कहा कि अस्पताल का जब भूमि पूजन हो चुका है तो फिर से कांग्रेस सरकार के लोग क्यों भूमि पूजन कर रहे हैं।
 सांसद मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सरकार इस अस्पताल का निर्माण कराये और उसके बाद उस पर अपनी लोकार्पण की पटिटका लगा ले। हमें इसमें कोई एतराज नहीं है। मिश्रा ने कहा कि सरकार के नुमाइंदे चिकित्सकों को ना हडकायें । उन्होंने कहा कि सरकार के लोग अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारें। वहीं नई मशीनें लायें। वहीं अस्पताल को और राशि के साथ ही चिकित्सकों को बेहतर सुविधायें और व्यवस्थाओं के साथ उनका स्टायफंड बढवायें तो उन्हें खुशी होगी और वह उनके साथ खडे होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भूमि पूजन हो चुके विकास कार्यों को फिर से भूमि पूजन ना करें। उन्होंने कहा कि एक हजार बिस्तर वाले अस्पताल के बीच में ही एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल आ गया इससे इस काम में थोडी देर हो गई। सांसद मिश्रा ने कहा कि यदि कांग्रेस के नुमाइंदों ने एक हजार बिस्तर वाले अस्पताल का फिर से भूमि पूजन किया तो भाजपा और वह सडक़ों पर लडाई ले जायेंगे। इस मौके पर महापौर विवेक शेजवलकर, भाजपा नेता राकेश जादौन, अभय चौधरी आदि भी उपस्थित थे। 

Share This News :